Jan Suraaj Party launch date? – कब आएगी जन सुराज पार्टी ?

Jan Suraaj Party launch date? यह सवाल हर बिहारी के मन में है, और हम इस तथ्य को विस्तार से जानने का प्रयास करेंगे।

हाल ही में, प्रशांत किशोर से Jan Suraaj Party Launch Date के बारे में पूछे जाने पर, एक बड़े मंच पर खुलासा किया है कि वे 2024 में होने वाले लोक सभा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। पिछले कुछ महीनों से पदयात्रा पर रहे Prashant Kishor ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह बताया। किशोर, जिनके पास election strategy में काफ़ी अनुभव है, अभी हाल में ही अपनी expertise को चंद्रबाबू नायडू (तेलगु देशम पार्टी ) के साथ साँझा करने के लिए गए थे हालांकि, प्रशांत किशोर इसे एक courtesy visit का नाम देते हुए ये ख़ारिज कर दिया की वो अभी भी उनके साथ काम कर रहे है।

ऐसा कहा जा रहा है की तेलगु देशम पार्टी अभी भी एक प्राइवेट संस्था से इलेक्शन रणनीति के लिए मदद ले रही है और वो प्राइवेट संस्था प्रशांत किशोर के द्वारा ही सहसंस्थापित की गयी थी।

हालांकि, इस संधर्व में कोई official जानकारी ना होने के कारन ये कहना मुश्किल होगा की उनकी यात्रा के पीछे का वास्तविक कारण क्या था।

Know Prashant Kishor’s websites – ये भी पढ़े।

Jan Suraaj Party Launch Official Date

यह माना जा रहा है कि बहुत जल्द ही बिहार चुनाव मैदान में प्रशांत किशोर के चेहरे के साथ एक नई पार्टी होगी।

श्री किशोर ने Jan Suraaj Party launch date तो नहीं बताई है, हालांकि भारत के चुनाव आयोग ने इसकी आधिकारिक पंजीकरण के लिए आवेदन अगस्त, 2022 के महीने में प्राप्त किया है। [Source]

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बात करते हुए उन्होंने बताया की,

“जिस दिन मैंने यात्रा शुरू की थी, मैंने कहा था कि हम बिहार का बड़ा हिस्सा कवर करने के बाद ही पार्टी बनाई जाएगी। हमने अभी तक केवल आधा किया है।”

The Need for Jan Suraaj Party

जन सुराज पार्टी की आवश्यकता ने बिहार के राजनीतिक मंच को एक नई दिशा देने की आवश्यकता को प्रमोट किया है। यह पार्टी जनता के हक और सुराज की रक्षा करने का उद्देश्य रखती है और इसमें नई ऊर्जा और उत्साह से भरा हुआ है। बिहार ने कई समस्याओं का सामना किया है, जैसे कि शिक्षा, स्वास्थ्य, और रोजगार की कमी। इन समस्याओं का समाधान होना जनता के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है, और जन सुराज पार्टी इसे सीधे हाथ में लेने का प्रयास कर रही है।

“कब आएगी जन सुराज पार्टी?” यह सवाल उन सभी लोगों के दिलों में है जो सकारात्मक परिवर्तन की आशा कर रहे हैं। इस पार्टी का उदय एक नई बिहार की ओर कदम बढ़ा सकता है, जहां जनता को सशक्त बनाने के लिए काम किया जा सकता है। इस प्र्यापत समर्थन और साथी पार्टियों के साथ मिलकर जन सुराज पार्टी एक सकारात्मक परिवर्तन की ओर कदम बढ़ा सकती है।

To receive such articles directly in your inbox please subscribe to our news letter.

ये भी पढ़े। – बिहार झारखण्ड पार्टीशन स्टोरी

Leave a Comment

Scroll to Top